इस शख्स की वजह से 13 साल लटके सलमान, मर गया पर नहीं बदला बयान

12/11/2015 2:31:01 PM

मुंबई: 13 साल पुराने ''हिट एंड रन'' केस में सलमान खान को हाईकोर्ट ने बरी कर दिया है। इस पूरे केस में कॉन्स्टेबल रवींद्र पाटिल का नाम चर्चा में रहा, जिनकी गवाही को हाईकोर्ट ने खारिज करते हुए सलमान की सजा खत्म कर दी है। आपको बता दें कि रवींद्र ने सलमान के खिलाफ बयान दिया था कि घटना वाली रात कार वे ही चला रहे थे। 

इस मामले में रवींद्र पाटिल प्रमुख गवाह गवाह थे, जिनकी 2007 में मौत हो गई। सवाल है कि रवींद्र की मौत कैसे हुई और उसकी मौत के पीछे की खास वजह क्या थी? ‘हिट एंड रन मामले’ में जुड़ने के बाद से ही रवींद्र कोर्ट-कचहरी से बहुत डरने लगा था। उस पर वकीलों का बहुत दबाव था। वह कोर्ट में वकीलों के सवालों के जवाब देने से भी डरने लगा था। इसके चलते वह डिप्रेशन में चला गया था।

बताया जाता है कि इस केस में जेल से बाहर आने के बाद परिवार वालों ने उसे बयान बदलने के लिए काफी समझाया, क्योंकि पुलिस परिवार को परेशान कर रही थी। लेकिन रवींद्र ने उनकी बात नहीं मानी। सीनियर पुलिस अधिकारियों ने नौकरी से अनुपस्थित रहने का आरोप लगाकर रवींद्र को नौकरी से निकाल दिया था। इसके साथ ही पेशी के दौरान कोर्ट में अनुपस्थित रहने के आरोप में रवींद्र को जेल भेज दिया गया था। 

इतना नहीं नहीं, जेल में भी उसके साथ ऐसा व्यवहार किया जाता था कि मानो वह खूंखार कैदी हो। उसे अन्य कैदियों से अलग रखा गया था। एक बार उसे सीरियल किलर्स के साथ ही रखा गया। रवींद्र ने इसके लिए आवेदन भी किया था कि उसे सीरियल किलर के साथ न रखा जाए, लेकिन कोर्ट ने उसके इस आवेदन को रद्द कर दिया था।रवींद्र की मौत 2007 में सेवरी म्युनिसिपल अस्पताल में हुई। वह नर्वस ब्रेक डाउन का शिकार हो गया था। जब उसने अंतिम सांस ली, तब उसके पास परिवार का भी कोई व्यक्ति नहीं था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News