SHOCKING: फिल्म इंडस्ट्री में ''कास्टिंग काउच'' का शिकार हो चुकी है ये एक्ट्रैसेस

8/7/2016 11:23:45 AM

मुंबई: फिल्म इंडस्ट्री में बाहर से भले ही ग्लैमरस और चमक नजर आती है, पर इस चकाचौंध भरी दुनिया के पीछे कड़वी सच्चाइयां भी हैं। इन्हीं में से एक ''कास्टिंग काउच'' भी है जिसका सामना हर एक एक्ट्रैस को अपनी जिंदगी में एक-न-एक बार करना पड़ता है। हाल ही में ''तारे जमीं पर'' जैसी फिल्म में नजर आईं एक्ट्रैस टिस्का चोपड़ा ने कास्टिंग काउच से जुड़ी अपनी स्टोरी शेयर की है। 

इनके अलावा फिल्म इंडस्ट्री में एेसे अोर भी कई एक्ट्रैसेस हैं जो ''कास्टिंग काउच'' का शिकार हो चुकी है। अाज हम अापको इन सभी एक्ट्रैसेस के बारे में बताने जा रहे है। अाइए डालिए अाप भी इन पर एक नजर...

1. बॉलीवुड एक्ट्रैस ममता कुलकर्णी ने राजकुमार संतोषी पर इल्जाम लगाया था कि फिल्म ''चाइना गेट'' के सेट्स पर उन्होंने ममता को सेक्स का ऑफर दिया था। लेकिन ममता के इसे ठुकराने दिया अौर बाद संतोषी ने उनका फिल्म में रोल छोटा कर दिया।

2. टी.वी. एक्ट्रैस शिल्पा शिंदे ने स्ट्रगलिंग डेज में एक फिल्म के लिए ऑडिशन देने के दौरान उन्हें ''कास्टिंग काउच'' तक का सामना करना पड़ा। ऐसी मुश्किल घड़ी में शिल्पा ने जब होशियारी दिखाई तो उन्हें थप्पड़ तक खाना पड़ा। 

3. बॉलीवुड एक्ट्रैस चित्रांगदा सिंह ने फिल्म ''बाबूमोशाय बंदूकबाज'' के सेट पर सेक्स सीन करने को लेकर बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा किया था और कहा कि फिल्म के डायरैक्टर ने उन्हें बेहद ही भद्दे तरीके से ''सेक्स सीन'' करने को मजबूर अौर डिमांड किया था।

4. बॉलीवुड क्वीन कंगना राणावत भी ''कॉस्टिंग काउच'' का शिकार हो चुकी हैं। कंगना ने खुद बताया था कि कैरियर की शुरुआत में ऑडिशन के बाद सेक्स की डिमांड की जाती थी। लेकिन वह ये प्रपोजल ठुकरा देती थीं।

5. बॉलीवुड एक्ट्रैस प्रीती जैन ने डायरैक्टर मधुर भंडारकर पर रेप का आरोप लगाते हुए कहा था कि मधुर ने उसे अपनी फिल्म में लॉन्च करने का वादा करके 1999 से 2004 तक लगातार उसके साथ सेक्स किया था। 

6. बॉलीवुड एक्ट्रैस पायल रोहतगी फिल्म ''शंघाई'' के ऑडिशन के दौरान निर्देशक दिबाकर बैनर्जी द्वारा टॉप उतारने की मांग करने पर पायल रोहतगी ने उनपर ''कास्टिंग काउच'' का आरोप लगाया था। 

7. एक्ट्रैस अनीता आडवाणी ने शो ''बिग बॉस-7'' में खुलासा किया था कि तब पहली मुलाकात के दौरान ही राजेश खन्ना ने उन्हें बांहों में भरकर किस किया था अौर काका ने उनका यौन शोषण किया था।

8. फिल्म ''हेट स्टोरी 2'' में अपनी बोल्ड अदाओं से बॉलीवुड में तहलका मचाने वाली एक्ट्रैस सुरवीन चावला के मुताबिक उन्हें भी साउथ फिल्म इंडस्ट्री में ''कॉस्टिंग'' काउच लड़ना पड़ा था। 

9. टी.वी. एक्ट्रैस परिधि शर्मा भी शो के डायरैक्टर पर यौन शोषण का आरोप लगा चुकी हैं। परिधि के अनुसार शो के डायरैक्टर संतराम वर्मा ने शूटिंग के दौरान उनका यौन शोषण किया है।

10. ''पान सिंह तोमर'' में इरफान की को-स्टार ममता पटेल ने उन पर इल्जाम लगाया कि फिल्म की आउटडोर शूटिंग के दौरान इरफान ने उनका शोषण किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News